2019 के लिए नाराज़ उद्धव ठाकरे से मिलेंगे अमित शाह।

0
97

राधाजी न्यूज़। हाल ही में देशभर में हुए चुनावों में अपने सामने एकजुट विपक्ष को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अब रूठे हुए सहयोगियों को मनाने में लग गई है। संपर्क फॉर समर्थन अभियान के तहत बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अब शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से उनके निवास पर बुधवार को मुलाकात करेंगे। अमित शाह की यह मुलाकात इसलिए भी बेहद अहम है, क्योंकि शिवसेना ने कहा है कि वह 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी से हाथ नहीं मिलाएगी। ऐसे में माना जा रहा है कि अमित शाह ‘रूठे’ ठाकरे को मनाने की कोशिश करेंगे।

इस मुलाकात में दोनों नेता 2019 चुनावों से पहले गठबंधन की संभावनाओं के बारे में चर्चा करेंगे। गौरतलब है कि काफी समय से दोनों पार्टियों के तनातनी बनी हुई है। उद्धव ठाकरे लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने की बात कह चुके हैं।
यहां तक कि सोमवार को ही शिवसेना सांसद संजय राउत ने रविवार को शिवसेना को बीजेपी का सबसे बड़ा राजनीतिक शत्रु बताया था। उन्होंने यह भी कहा था कि देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी नहीं चाहिए, लेकिन देश कांग्रेस या जेडी(एस) नेता एचडी देवगौड़ा को स्वीकार कर सकता है।

हालांकि, बीजेपी की ओर से शिवसेना के लिए दरवाजे कभी बंद नहीं किए गए। अप्रैल में मुंबई में महारैली के बाद अमित शाह ने कहा था कि बीजेपी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में बहुमत हासिल करने के बाद भी अपने सहयोगियों को अपने साथ रखा है। उन्होंने ठाकरे के लोकसभा चुनाव मे अकेले जाने के दावे की प्रतिक्रिया में कहा था कि वह (शिवसेना) सरकार में हैं और उनकी इच्छा है कि बीजेपी के साथ ही रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven − 1 =