बंगाल सफारी पार्क से आई खुशखबरी, इकलौती मादा शेरनी का गर्भवती होने का अनुमान।

0
65

कोलकाता, राधाजी न्यूज़, एजेंसी। बंगाल सफारी पार्क से एक खुशखबरी आई है कि बंगाल में इकलौती मादा शेरनी शीला गर्भवती है और जल्द ही एक नन्हें शावक को जन्म देगी अधिकारियों ने जानवर के लिए विशेष देखभाल शुरू कर दी है। हालांकि, अधिकारियों ने अभी तक जानवर की गर्भावस्था की पुष्टि नहीं की है, लेकिन घड़ी के दौरान शिला की निगरानी के लिए उनके पास एक विशेष मेडिकल टीम है।

बंगाल सफारी पार्क के निदेशक अरुण मुखर्जी ने कहा कि उन्होंने ‘एक बाघ’ योजना जारी की थी जिसके तहत  विभन नामक नर बाघ को टाटा जूलॉजिकल पार्क, जमशेदपुर से लाया गया है। लेकिन यह कहना मुश्किल है कि शिला गर्भवती है, यदि वह एक शावक को जन्म देती है तो हम विशेष देखभाल के लिए तैयार हैं।”

दूसरी तरफ डॉ निक निकली, बंगाल सफारी ने कहा कि वह गर्भवती हो सकती है, इसलिए उन्होंने उन्हें रात की आश्रय में रखा है और उनकी देखभाल के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। फिलहाल, बंगाल सफारी पार्क के घेरे में तीन बाघ हैं। पहले दो -शेनहिश और शिला को 30 दिसंबर, 2016 को कोलकाता चिड़ियाघर से लाया गया था और अब भिवान को 25 नवंबर, 2017 को टाटा, जमशेदपुर पार्क से लाया गया है।

इससे पहले, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस क्षेत्र में वन्यजीवन प्रेमियों के लिए बंगाल सफारी पार्क का उद्घाटन किया था। पार्क 100 एकड़ तक फैला हुआ है और वर्तमान में हिरण, राइनो, जंगल प्रवाह, भालू और अन्य जानवरों का घर है। राज्य सरकार जल्द ही एक तेंदुए के घेरे को स्थापित करने जा रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 4 =