चंडीगढ़ : 24 फरवरी को सेक्टर-34 ग्राउंड में होगा विशाल ‘कान्हा महोत्सव’ का आयोजन।

0
91

चंडीगढ़(पुनीत सैनी)। चंडीगढ़ में पहली बार शिव साईं राम सेवा समिति के सहयोग से विशाल कान्हा महोत्सव आयोजित किया जा रहा है। महोत्सव 24 फरवरी को सेक्टर 34 के एग्जिबिशन ग्राउंड में किया होगा। इसमें कान्हा का भव्य आकर्षक दरबार और उस दरबार में एक साथ महारास करते 51 लोग कान्हा महोत्सव की शोभा बढ़ाएंगे। महोत्सव में रंग बिरंगे फूलों से सजा बंगला बनाया जाएगा।
यहां पर वृंदावन की तर्ज पर बांके बिहारी का विशाल दरबार सजेगा। इसमें श्री कृष्ण भजन संध्या में वृंदावन एवं भारत के विभिन्न स्थानों से आए भजन गायक कृष्ण भजनों से भक्ति रस की फुहारों से कृष्ण प्रेमियों को सराबोर करेंगे। गुडगांव के प्रसिद्ध गायक काकाजी झांकी वाले भजनों के साथ सुंदर झांकियाें के दर्शन करने का सुअवसर मिलेगा।

150 फुट का दरबार: सेवा समिति के मेंबर अनिल महाजन और सलाहकार डा० अनीश गर्ग ने जानकारी देते हुए बताया कि 150 फुट का भव्य दरबार बनाया जाएगा। दरबार सजाने के लिए वृंदावन से रजनीगंधा के लगभग 5 क्विंटल से अधिक फूल लाए जाएंगे। यहां पर कृष्ण के समय की महारास में 51 राधा कृष्ण वृंदावन से पहुचेंगे। चंडीगढ़ को पूरी तरह से बांके बिहारी का वृंदावन बनाया जाएगा।सुप्रसिद्ध गायिका पूनम दीदी ,विक्की गर्ग, मनिन्दर चंचल, वन्दना चुघ,विनोद राजन, साईं सिकंदर प्रस्तुति देंगे। सुबह 11 बजे हवन यज्ञ में आहुति डालने के बाद 12 बजे से ये महोत्सव शुरू होगा और ठाकुर की इच्छा तक चलेगा, ठाकुर को छप्पन भोग लगाए जाऐंगे। दोपहर 2.00 बजे राधा रसोई और रात्रि 8 बजे श्याम रसोई का विशाल भंडारा लगाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight + one =