2 नवम्बर से ऋषिकेश में चार दिवसीय ध्यान महाकुम्भ।

0
342

ऋषिकेश, राधाजी न्यूज़, (पुनीत सैनी) । 2 नवंबर से तीर्थनगरी ऋषिकेश में शुरू हो रहे चार दिवसीय महा योग ध्यान कुंभ को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। ध्यान कुंभ में करीब देश-विदेश से करीब पांच हजार लोगों के जुटने की संभावना है।

पिरामिड स्प्रिचुअल सोसाइटी मूवमेंट के बैनर तले स्वामी नारायण आश्रम में दो नवंबर से प्रस्तावित ध्यान कुंभ की तैयारियों को फाइनल टच दिया जा रहा है। ध्यान कुंभ की तैयारियां आयोजन समिति के डीएलएन शास्त्री और अन्य पदाधिकारियों ने मीडिया से साझा की।

कहा कि ध्यान कुंभ के माध्यम से लोगों को ध्यान, पिरामिड ऊर्जा, शाकाहार के बारे में जागरूक किया जाएगा। इसको अपनाने के लिए सरल तरीके बताए जाएंगे। इस क्षेत्र के निष्णात व्यक्तित्वों का सानिध्य मिलेगा। म्यूजिक मेडिटेशन आकर्षण का केंद्र रहेगा।

इसके अलावा स्वास्थ्य से संबंधित तमाम विषयों पर कार्यशाला भी आयोजित की जाएंगी। बताया कि दो नवंबर को शाम पांच बजे गंगा आरती के वक्त पीएसएसएम के संस्थापक ब्रहमऋषि पात्रीजी और स्वामी नारायण आश्रम के प्रमुख विष्णु प्रकाश दास जी उदघाटन करेंगे।

इस मौके पर श्रीमती बसंता शास्त्री ने पत्रकारों को पिरामिड ऊर्जा और ध्यान का अभ्यास कराया। बताया कि किस प्रकार दिमाग में विचारों का मकड़जाल ऊर्जा के स्तर को गड़गड़ा रहा है। इसे साधने के लिए ध्यान को जरूरी बताया गया।इस मौके पर किशोर, रोशन, जसविंदर आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 − fifteen =