गेल इंडिया ने ‘हवा बदलो’ अभियान के तहत आयोजित की एक कार्यशाला।

0
61

चंडीगढ़, राधाजी न्यूज़, (पुनीत सैनी)। गेल इंडिया लिमिटेड अपने अभियान ‘हवा बदलो’ के माध्यम से हरित एवं स्वच्छ कल को सुनिश्चित करने के लिए लोगों को जागरुक बनाने और उनकी सोच में बदलाव लाने के लिए प्रयासरत है। ‘हवा बदलो’ विभिन्न कार्यक्रमों जैसे संक्षिप्त फिल्म प्रतियोगिता और राहगीर शपथ आदि के माध्यम से आम जनता को वायु प्रदूषण और इसके खतरों के बारे में जागरुक बनाने के लिए सक्रियता से काम कर रहा है। इन प्रयासों के माध्यम से ‘हवा बदलो’ अभियान डिजिटल तरीकों से अब तक 6 करोड़ से अधिक लोगों तक पहुंच चुका है।

‘हवा बदलो’ ने प्रदूषण रहित हवा के समाधानों के लिए एक कार्यशाला का आयोजन किया। इसके माध्यम से लोगों को हवा की गिरती गुणवत्ता में सुधार लाने और इसके लिए जीवनशैली में बदलाव लाने के लिए प्रोत्साहित किया, जैसे कि पेड़ लगाना, ई-साइकल चलाना, पैदल चलना, कार-पूल का इस्तेमाल, परिवहन के सार्वजनिक साधनों का इस्तेमाल तथा ऊर्जा संरक्षण, उर्जा के स्वच्छ स्रोतों जैसे उद्योगों के लिए प्राकृतिक गैस एवं ऑटोमोबाइल्स के लिए सीएनजी व कमर्शियल उपयोग के लिए पीएनजी का इस्तेमाल करना आदि।

गेल इंडिया लिमिटेड ‘हवा बदलो’ अभियान को अपना समर्थन दे रही है, ताकि इसे लम्बे समय तक जारी रखा जा सके और आने वाले समय में यह एक राष्ट्रीय आंदोलन बन जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 − two =