महिंद्रा ने पेश की ‘मराज्जो’ जाने कीमत और फीचर।

0
84

राधाजी न्यूज़। कार के शौकीन लोगों के लिए घरेलू वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी नई कार ‘महिंद्रा मराज्जो’ पेश कर दी है। 9.99 लाख रुपए से शुरू होने वाली महिंद्रा मराज्जो को चार वेरियंट एम2, एम4, एम6 और एम8 में लाया गया है। ग्राहकों के लिए यह कार छह रंगों में उपलब्ध होगी।

कंपनी के कार्यकारी चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कहा कि इस कार को डिट्रॉयट मौजूद महिंद्रा ऑटोमोटिव नॉर्थ अमेरिका, चेन्नई स्थित महिंद्रा रिसर्च वैली, इटली की पिनिनफरिना और मुंबई स्थित महिंद्रा डिजायन स्टूडियो ने मिलकर बनाया है। उन्होंने कहा, ‘हमने वैश्विक दृष्टिकोण से विकसित मराज्जो को भारतीय बाजार में उतारा है।’ कंपनी ने इस कार को विकसित करने के लिए करीब 20 करोड़ डॉलर खर्च किया है। उन्होंने कहा कि इसे कंपनी के नासिक प्लांट में बनाया जाएगा।

बता दें कि M4 मॉडल 10.95 लाख रुपए, M6 मॉडल 12.40 लाख रुपए, M8 मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 13.90 लाख रुपए है। मराज्जो में नया 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है। यह चार सिलिंडर इंजन 120 bhp की पावर और 300 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। साथ ही इस कार में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया है। हालांकि कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन नहीं है। वहीं अभी बाजार में इसका डीजल वेरियंट उतारा गया है और महिंद्रा का कहना है कि वह पेट्रोल वेरियंट पर भी काम कर रही है और मांग के आधार पर इसे पेश किया जा सकता है। सुरक्षा के लिहाज से कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, ब्रेक असिस्ट और आईसोफिक्स चाइल्ड सीट जैसे फीचर्स मौजूद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen − 13 =