अब आप ईमेल के जरिये कर सकेंगे पैसे ट्रान्सफर, गूगल ला रहा नई सेवा।

0
132

राधाजी न्यूज़। मोबाइल से पैसे भेजना अब और आसान हो जाएगा, क्योंकि पैसा ट्रांसफर करने के लिए बैंक अकाउंट नंबर, मोबाइल नंबर या फिर किसी और जानकारी की जरूरत नहीं पड़ेगी। अब आप सिर्फ ईमेल के जरिए ही पैसे ट्रांसफर कर सकेंगे। गूगल लगातार इस नई सर्विस पर काम कर रहा है और जल्द ही ये भारत में लॉन्च हो सकता है।

दिल्ली में मंगलवार को हुए ‘गूगल फॉर इंडिया’ इवेंट में गूगल के वाइस प्रेसिडेंट (प्रोडक्ट मैनेजमेंट) और नेक्सट बिलियन यूजर इनिशिएटिव और पेमेंट्स के हेड सीजर सेनगुप्ता ने तेज़ ऐप का नाम बदलकर गूगल पे करने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि Google Pay में UPI लाने पर यूजर्स को इसके सभी ऐप का एक्सेस मिल जाएगा। इसका मतलब यह है कि यूजर्स ईमले में भी पैसे भेज सकेंगे और ऑनलाइन स्टोर से खरीदारी कर सकेंगे।

सीजर ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि ईमेल में पेमेंट का फंक्शन काफी जरूरी है और गूगल जल्द ही यह फीचर भारतीय यूजर्स के लिए लॉन्च करेगा। उन्होंने कहा, ‘हमें लगता है ईमेल और स्टोरेज की तरह पेमेंट भी बेहद जरूरी फंक्शन है जो सभी गूगल अकाउंट के साथ आता है। कुछ देशों में हमारे जीमेल में यह फीचर है कि वे इसके जरिए पैसे भेज सकते हैं और इन्हीं फीचर्स को हम भारत में Google Pay ग्राहकों के लिए प्लान कर रहे हैं।

गूगल प्ले के जरिए अब आपको प्री-अप्रूव्ड लोन भी मिलेगा. बेसिक जानकारी देने के बाद लोन का पैसा सीधे बैंक से आपके खाते में आ जाएगा। इसके लिए कंपनी ने HDFC बैंक, ICICI बैंक, Federal बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक से टाय-अप किया है। भारत के पेमेंट मार्केट में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने की कोशिश के तहत Google ने 28 अगस्त को अपने पेमेंट ऐप Google Tez का नाम बदलकर Google Pay कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 + two =