पंजाबी फिल्म ‘काके दा व्याह’ से वापसी कर रही प्रीति सप्रू(बिल्लो)।

0
181

चंडीगढ़, (कुलबीर सिंह कलसी)।  पंजाबी फिल्मों की जानीमानी अभिनेत्री प्रीति सप्रू 18 साल बाद बड़े परदे पर वापसी करने जा रही हैं। उनकी फिल्म काके दा व्याह एक फरवरी को रिलीज होगी। जिसमें उनके साथ प्रसिद्ध गायक जार्डन संधू भी अपनी अदाकारी के रंग बिखेरेंगे। उनके साथ साथ फिल्म में प्रभ ग्रेवाल, निर्मल ऋषि, हरवी संघा, अरुण बाली आदि ने भी काम किया है। यहां फिल्म रिलीज से पहले आयोजित एक पत्रकार सम्मेलन में पत्रकारों को संबोधित करते हुए प्रीति सप्रू ने बताया कि उन्होंने 15 वर्ष की आयु में पहली फिल्म की थी। इसके बाद लगातार 25 वर्षों तक उन्होंने काम किया। उसके बाद उन्होंने अपनी अन्य व्यस्तताओं के चलते फिल्मों में काम करना छोड़ दिया हालांकि उन्हें बराबर फिल्मों में काम करने के प्रस्ताव मिलते रहे। अलबत्ता पिछले कुछ सालों में पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री को फलता फूलता देखकर उन्हें बेहद खुशी महसूस होती थी।
उन्होंने बताया कि पंजाबी फिल्म स्टार स्व. वीरेंद्र व सतीश कौल आदि के साथ उनकी जोड़ी खूब मशहूर हुई थी। उन्होंने बताया कि अर्से बाद उनको जब इस फिल्म का प्रस्ताव मिला तो वह मना नहीं कर पाई। उन्होंने बताया कि इस फिल्म को करने के दौरान उन्होंने खूब आनंद लिया। आजकल बीमारी चल रहे अपने जमाने के लोकप्रिय फिल्म एक्टर सतीश कौल के बारे में उन्होंने कहा कि उन्होंने फिल्म लाइन से जुड़े कलाकारों से उनकी बढ़चढक़र मदद करने की अपील की है। पंजाब में आतंकवाद के दौर को याद करते हुए उन्होंने कहा कि बाम्बे (अब मुंबई) में अक्सर उनके सीनियर तब उन्हें पंजाब जाने से मना करते थे परंतु मुझे ऐसा कुछ भी खतरा महसूस नहीं होता था, पर बाद मे जब वीरेंद्र की आतंकवादियों ने गोलियां मारकर हत्या कर दी तो सभी सन्न रह गए थे। उस दौर में उन्होंने पंजाबी फिल्मों को जिंदा रखने में अपना भी योगदान देते हुए पुत्त जट्टां दे का निर्माण किया।
इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए जार्डन संधू ने कहा कि वह गायकी के साथ साथ फिल्मों में अदाकारी को भी संजीदा तौर पर ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस फिल्म में उन्होंने टाईटल सांग गाया है जो कि काफी हिट हो रहा है। इस फिल्म को राय युवराज बैंस ने डायरेक्ट किया है जबकि निर्माता वीनीत उपाध्याय हैं। इसके अलावा गीतकार बंटी बैंस व संगीत दावी सिंह का है। फिल्म एक फरवरी को रिलीज होने जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 3 =