यूरोपियन चैम्पियनशिप-2018 के रनर अप आर्शवंत श्रीवास्तव ने जीता चौथा खिताब

0
85

चंडीगढ़,(पुनीत सैनी)। यूएस किड्स गोल्फ इंडिया टूर के पेनअल्टीमेट दिन सोमवार को चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में बच्चों में खासा उत्साह देखने को मिला। सर्द हवाओं के बाद भी सात से 15 साल के तकरीबन 60 बच्चे कोर्स पर मौजूद थे।

प्रसिद्ध पेशेवर गोल्फ खिलाड़ी अजीतेश संधू ने इस मौके पर गोल्फ को जमीनी स्तर पर ले जाने के प्रयास का स्वागत किया। बच्चों के सवालों के जबाव में संधू ने उन्हें न्यूट्रीशन और व्यायाम पर कई अहम टिप्स दिए।

इस टूर्नामेंट में रैकिंग प्वाइंट्स दिए जाएंगे और जूनियर गोल्फ खिलाड़ियों को यूएस किड्स वर्ल्ड चैम्पियनशिप, यूएस किड्स यूरोपियन चैम्पियनशिप और यूएस किड्स टीन वर्ल्ड चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा।

नोएडा के रहने वाले आर्शवंत श्रीवास्तव ने ब्वॉएज-9 वर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए इस श्रेणी में अपना चौथा खिताब जीता। आर्शवंत ने चार बर्डी लगाईं। नोएडा के ही अयान दुबे और भावेश निरवान दूसरे स्थान पर रहे। अयान एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो सात चरणों से लगातार इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं और उनका प्रदर्शन लगातर बेहतर होता जा रहा है।

अयान सिंह ने (ब्वॉएज 13-14), झज्जर सिंह (ब्वॉएज 12) और आदित्य सूद (ब्वॉएज 15-18) ने अपने-अपने वर्ग का खिताब जीता। इस टूर्नामेंट में न सिर्फ चंडीगढ़ और पंजाब से बल्कि उत्तर प्रदेश, दिल्ली और कोलकाता से भी जूनियर खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। ब्वॉएज-10 में शीर्ष-3 स्थान अंशुल मिश्रा, प्रशांत अग्रवाल और कोलकाता के आदित्य खेतान के नाम रहे।

कोलकाता के लड़कों ने अपना जलवा दिखाया, तो दिल्ली और एनसीआर की लड़कियों ने कैटेगरी 8-9 में शीर्ष स्थान हासिल किया। आयेशा गुप्ता, प्रणिक शर्मा और रिहया गुप्ता ने पहले तीन स्थान हासिल किए। नई दिल्ली की सेरेना खन्ना गर्ल्स 10-11 में 81 का स्कोर पर पहला स्थान हासिल किया।

यूएस किड्स गोल्फ इंडिया के अध्यक्ष राजेश श्रीवास्ताव ने कहा, ‘पूरे भारत में युवा गोल्फ खिलाड़ियों की प्रतिक्रिया और प्रदर्शन से हम काफी खुश हैं। मैं इस बात को लेकर आश्वास्त हूं कि हम जूनियर गोल्फ को बढ़ावा देने के लिए सही दिशा में जा रहे हैं। इससे निश्चित तौर पर हमें भविष्य में फायदा होगा।‘

टूर्नामेंट का पहला टूर गुरुवार 31 जनवरी को समाप्त होगा। आखिरी चरण गुरुग्राम के क्लासिक गोल्फ एंड कंट्री क्लब में खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 + fourteen =