ऊबर लाया नया सेफ्टी टूलकिट फीचर।

0
42

राधाजी न्यूज़। ऐप बेस्ड टैक्सी सर्विस देने वाली ऊबर ने गुरुवार को इंडियन राइडर्स के लिए ‘सेफ्टी टूलकिट’ फीचर की शुरुआत की। जहां तकनीक को लेकर काफी कॉम्पिटिशन है, वहां बेहतर फीचर एक्सपीरियंस और जागरुकता बढ़ाने को लेकर ऊबर की टीम काफी समय से काम कर रही थी। ऊबर के डायरेक्टर और प्रॉडक्ट मैनेजर सचिन कंसल ने बताया, ‘ऊबर में सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। तकनीक को और बेहतर कर हम राइडर और ड्राइवर की सेफ्टी को और ज्यादा पुख्ता करेंगे।’ कंसल ने कहा, ‘जिस फीचर को हम लॉन्च कर रहे हैं, उसके जरिए राइडर अपनी नाइट ट्रिप या किसी भी ट्रिप की जानकारी अपने परिवार को दे सकते हैं।’ इससे पहले मई में ऊबर ने यह फीचर अमेरिका में लॉन्च किया था। वहां मिले अच्छे रेस्पॉन्स के बाद इसे भारत में भी लॉन्च किया गया है।

ये कुछ खास फीचर : 

सेफ्टी सेंटर: राइडर्स कानून प्रवर्तन के साथ साझेदारी में बनाए गए सुरक्षा सुझावों के बारे में जानकारी पा सकते हैं हैं और हमारी ड्राइवर को चुनने की प्रक्रिया, बीमा सुरक्षा और सामुदायिक दिशा निर्देशों के बारे में जान सकते हैं।

ट्रस्टेड कॉन्टेक्ट्स: लॉन्चिंग के दौरान बताया गया कि यूजर्स का कहना था कि शेयर ट्रिप फीचर के जरिए उन्हें काफी सुकून रहता है। नए फीचर में यूजर किन्हीं पांच कॉन्टेक्ट को चुनकर उन्हें अपनी जानकारी दे सकता है। इसमें सेटिंग उसे यह तय करना होगा कि वह सभी ट्रिप की जानकारी देना चाहता है? सिर्फ रात की ट्रिप की या इनमें से कोई भी नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one + three =