ये इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज पर चलेगा 75 किलोमीटर, जानिये कीमत व् फीचर।

0
80

राधाजी न्यूज़। इंजिनियरिंग क्षेत्र की बड़ी कंपनी Greaves Cotton ने हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर Ampere Zeal लॉन्च किया है। कंपनी ने कहा है कि फेम-2 योजना के तहत इसे 18 हजार रुपये की सब्सिडी मिलेगी। इससे यह इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीयों के लिए एक बेहतर विकल्प होगा। सब्सिडी के बाद इस हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत करीब 66 हजार रुपये होगी।

एम्पियर जील की टॉप स्पीड 55 किलोमीटर प्रति घंटा है। एक बार फुल चार्ज करने पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 75 किलोमीटर की दूरी तय करता है। इसे फुल चार्ज करने में 5.5 घंटे का समय लगता है। स्कूटर पर दिए गए बॉडी ग्राफिक्स और एलईडी हेडलाइट्स इसके लुक को अट्रैक्टिव बनाते हैं।

जील इलेक्ट्रिक स्कूटर में ड्यूल स्पीड मोड (इकॉनमी और पावर) दिए गए हैं। इसमें पावरफुल अक्सेलरेशन है। कंपनी का दावा है कि स्कूटर 14 सेकंड में 0 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है। स्कूटर में एंटी थेफ्ट अलार्म भी दिया गया है। स्कूटर पांच कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

बता दें कि जील स्कूटर को एम्पियर वीइकल्स ने बनाया है, जो ग्रिव्स कॉटन की सहायक कंपनी है। इसके कुछ अन्य कम स्पीड और कम दाम वाले स्कूटर्स पहले से उपलब्ध हैं। एम्पियर के इलेक्ट्रिक वीइकल्स एक से तीन साल तक की वारंटी के साथ आते हैं। कंपनी देश में 300 से ज्यादा ग्रिव्स रिटेल स्टोर्स और 5 हजार से ज्यादा आउटलेट के माध्यम से आफ्टर-सेल्स सर्विस देती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 − eleven =